You are currently viewing Hair ko silky kaise karein-(बालो को सिल्की कैसे करें )
Photo by Владимир Васильев on Pexels.com

Hair ko silky kaise karein-(बालो को सिल्की कैसे करें )

रेशमी, सुंदर hair होना हम में से कई लोगों का सपना होता है। दुर्भाग्य से, इसे हासिल करना और बनाए रखना हमेशा आसान नहीं होता है। सौभाग्य से, कुछ सरल युक्तियों और युक्तियों के साथ, आप 10 आसान चरणों में अपने hair को रेशमी और सुंदर बना सकते हैं। 

1. एक शैम्पू और कंडीशनर के साथ शुरू करें:-

 एक शैम्पू और कंडीशनर की तलाश करें जो विशेष रूप से सूखे और क्षतिग्रस्त hair के लिए तैयार किया गया हो। ये उत्पाद आपके hair को पोषण और मजबूत करने में मदद करेंगे, इसकी प्राकृतिक चमक को बहाल करेंगे।

2. सप्ताह में एक बार एक गहरे कंडीशनर का उपयोग करें:-

 यह शैम्पू करने के बाद किया जाना चाहिए और आपके hair को नमी और पोषण प्रदान करने में मदद करेगा।

3. गर्म उपकरणों का उपयोग करने से बचें:-

 गर्मी आपके बालों को नुकसान पहुंचा सकती है और आपके hair को सूखा, सुस्त बना सकती है। ब्लो ड्रायर या कर्लिंग आयरन का उपयोग करते समय, जहाँ  तक संभव हो सबसे कम गर्मी सेटिंग का उपयोग करें और गर्मी से जो नुकसान न पहुंचाए ऐसे स्प्रे के साथ अपने बालों की रक्षा करें।

4. अपने baalo को हर महीने  ट्रिम करे:-

 नियमित ट्रिम्स स्प्लिट एंड्स से छुटकारा पाने में मदद करेंगे और आपके hair को स्वस्थ और जीवंत बनाए रखेंगे। कट के लिए हर 6 -8 सप्ताह में अपने स्टाइलिस्ट से मिलना सबसे अच्छा है।

5. एक चौड़े दांत वाली कंघी का उपयोग करें:-

 गीले बालों पर ब्रश का उपयोग करने से बचें, क्योंकि इससे बाल टूट सकते  है। इसके बजाय, धोने और कंडीशनिंग के बाद अपने बालों को अलग करने के लिए एक चौड़े दांत वाली कंघी का उपयोग करें।

6. अपने स्कैल्प पर मसाज करें:-

 अपनी खोपड़ी की मालिश रक्त प्रवाह को प्रोत्साहित करने और स्वस्थ बालों के विकास को प्रोत्साहित करने में मदद करती  है।

7. ठंडे पानी से गर्मी में बालो को धोना :-

 ठंडा पानी बालो को सिल्की करने में मदद करता है, जो आपके बालों को अधिक चमक देगा।

8. लीव – इन कंडीशनर का उपयोग करें;-

 एक लीव – इन कंडीशनर आपके बालों को हाइड्रेटेड रखने और इसे नुकसान से बचाने में मदद करेगा।

9. एक रेशम तकिया का प्रयोग करें:-

 कॉटन पिलोकेस आपके बालों पर घर्षण पैदा कर सकते हैं, जिससे यह सुस्त और ड्राई  हो जाता है। अपने बालों को चिकनी और चमकदार दिखने में मदद करने के लिए रेशम के तकिए पर स्विच करने का प्रयास करें।

10. बहुत सारे स्टाइलिंग उत्पादों का उपयोग करने से बचें:-

 बहुत सारे स्टाइलिंग उत्पाद आपके बालों का घनापन  कम कर सकते हैं और इसे चिकना बना सकते हैं। हल्के हेयरस्प्रे या मूस का उपयोग करने का प्रयास करें और केवल आवश्यक होने पर ही उपयोग करें।

इन 10 आसान चरणों का पालन करने से आपके बालों को रेशमी और सुंदर दिखने में मदद मिल सकती है। सही उत्पादों के साथ,  कुछ ही समय में आपके बाल बहुत अच्छे हो सकते है ।

प्रातिक्रिया दे